शीघ्रपतन किसे कहते हैं



शीघ्रपतन यू तो एक आम समस्या है पर हमारे समाज मे इसके शिकार व्यक्ति को गलत निगाहों से देखा जाता है,जबकि देखा जाए तो शीघ्रपतन कोई बड़ी समस्या नही है और इसका उपचार भी सम्भव है।अगर आपको लगता है कि इस समस्या से आप अकेले घिरे हुए है तो नही जनाब आप अकेले नही है आंकड़ो पर निगाह डाले तो दुनिया भर के 30 से 40% लोग ऐसे है जो अपने जीवन मे कभी ना कभी इस समस्या से ग्रसित हुए है। आज आपकी अपनी वेबसाइट  के माध्यम से हम शीघ्रपतन से जुड़ी हर जानकारी से अवगत कराएंगे ताकि आप इस दोष को पहचानकर इस समुचित इंलाज करवा सके। तो चलिए शुरू करते है।

शीघ्रपतन का मतलब है कि वीर्य का जल्दी गिरना यानी जब इंसान सम्भोग करता है और औरत की कामोउत्तेजना शांत होने से पहले ही उसका वीर्य निकल जाए या हस्तमैथुन करने की प्रक्रिया के दौरान उसका वीर्य जल्दी ही निकल जाए तो समझ जाना चाहिए कि वो शीघ्रपतन दोष से गुजर रहा है ।
शीघ्रपतन कितने प्रकार का होता है ।
मुख्यतः देखा गया है कि शीघ्रपतन मुख्यत दो प्रकार का होता है ।
1. लाइफ लॉन्ग ( प्राइमरी ): ये समस्या इंसान को शुरुआत से अंत तक रहती है यानी सेक्स शुरू करने से लेकर सेक्स के अंत तक उसको इस समस्या से दो चार होना पड़ता है ।
2. एक्वायर्ड ( सेकेंडरी ) : एक्वायर्ड केस में शुरू शुरू में तो व्यक्ति सेक्स के शुरुआती दिनों में तो सामान्य रहता है परंतु कुछ समय बाद ही उसको शीघ्रपतन की समस्या हो जाती है । हालांकि शीघ्रपतन के कारणों का अभी तक पता नही लग पाया है परंतु विशेषज्ञों का मानना है कि ये बॉयोलॉजीकली और फिजिकली प्रभाव के कारण होता है।
अगर आप भी शीघ्रपतन की समस्या से परेशान है तो इसके लिए हम आपको एक ऐसे क्लिनिक व आयुर्वेदिक व यूनानी दवाखाने के बारे में बताने  जा रहे हैं  जो भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त व  दिल्ली एनसीआर में 40 पुराना व मशहूर है।  केवल 890 में इसका इलाज किया जाता है। 
ज्यादा जानकारी के लिए नीचे फोटो या लिंक पर क्लिक कीजिये 
Click Here




https://www.shighrapatanilajdawa.com/2019/02/shighrapatan-ka-ilaj_7.html shighrapatan ki dawa shighrapatan ki medicine