शीघ्रपतन के कारण



कई विशेषज्ञों का कहना है की जो पुरुष अधिक हस्थमैथुन के आदि होते हैं उन्हें शीघ्रपतन की समस्या होने की संम्भावना जादा होती हैं। ऐसे पुरुष को क्लाइमेक्स पर पहुंचने की जल्दी होती है जिससे यह समस्या निर्माण होती हैं। हस्तमैथुन करते समय पुरुष को क्लाइमेक्स पर पहुचने की जल्दी होती है और बार- बार एसा करने से शरीर को जल्दी डिस्चार्ज होने की आदत हो जाती जो आगे चलकर शीघ्रपतन का कारण बनता है
जो पुरुष सेक्स से बार में अधिक सोचते है या पोर्नोग्राफी में लिप्त होते है सेक्स से सम्बंधित किताबें-वीडियो अधिक देखते हैं वे जल्दी उत्तेजित हो जाते है और परिणामतः शीघ्रपतन की समस्या उत्पन्न होने लगती हैं।

दिनचर्या में गलत आदतों का सामिल होना जैसे शराब, तम्बाखू, गुटखा, धूम्रपान आदि और कुछ रोग जैसे  डायबिटीज , मोटापा जैसे रोग के कारण शरीर की तंत्रिका प्रणाली पर विपरीत प्रभाव पड़ता है जिससे लिंग की नसे कमजोर होने से भी शीघ्रपतन की समस्या उत्पन्न हो जाती हैं।

आज की भागदौड़ बरी जिन्दगी में तनाव का स्तर बढ़ता ही जा रहा है  तनाव या चिंता जैसे मानसिक कारणों से शीघ्रपतन होना आम बात हैं। कुछ लोगों में कोई समस्या न होते हुए भी केवल तनाव और शीघ्रपतन न हो जाये इस चिंता से भी शीघ्रपतन हो जाता हैं।

कई तरह के रोग है जो शीघ्रपतन का कारण बनते है थाइरोइड, कमजोर लिंग (Erectile Dysfunction), डायबिटीजउच्च रक्तचापपेशाब में संक्रमण, हॉर्मोन्स में गड़बड़ी, विटामिन की कमी और मस्तिष्क में तंत्रिका प्रणाली / Nervous system में गड़बड़ी जैसे कारणों से शीघ्रपतन हो सकता हैं।
अपनी समस्या के बारे में डॉक्टर से सलाह लेने के लिए नीचे व्हाट्सप्प पर क्लिक कीजिये 
या  इस नंबर पर व्हाट्सप्प कीजिये 7827993456 

शीघ्रपतन के कारण  की ज्यादा जानकरी के लिए हमारी इस वीडियो को देखिये 






अगर आप भी शीघ्रपतन की समस्या से परेशान है तो इसके लिए हम आपको एक ऐसे क्लिनिक व आयुर्वेदिक व यूनानी दवाखाने के बारे में बताने  जा रहे हैं  जो भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त व  दिल्ली एनसीआर में 40 पुराना व मशहूर है।  केवल 890 में इसका इलाज किया जाता है। 
ज्यादा जानकारी के लिए नीचे फोटो या लिंक पर क्लिक कीजिये 
Click Here

                       


https://www.shighrapatanilajdawa.com/2019/02/shighrapatan-ka-ilaj_7.html shighrapatan ki dawa shighrapatan ki medicine